नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुर विरोधी माने जाने वाले बीजेपी नेता संजय जोशी के पोस्टर बीजेपी मुख्यालय, लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के घर के बाहर लगाए गए.  इन पोस्टरों में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा गया है. इन होर्डिंग पर लिखा है- पाकिस्तान को रमज़ान पर देते हो बधाई, सुषमा, आडवाणी, संजय जोशी, राजनाथ, गडकरी, मुरली मनोहर जोशी और वसुंधरा के लिए मन में है खटाई.

संजय जोशी की बड़ी तस्वीर वाले इस पोस्टर में आगे लिखा है- न संवाद, न मन की बात, न सबका साथ, न सबका विकास, फिर क्यों करे जनता आप पर विश्वास ? पिछले महीने भी पीएम के छत्तीसगढ़ दौरे के समय संजय जोशी के पोस्टर छत्तीसगढ़ में लगाए गए थे. इन पोस्टरों में लिखा है, ‘गैरों पे करम, अपनो पे सितम…ऐ जान-ए-वफा, ये जुल्म न कर…’ यही नहीं, इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के चुनावी नारे की तरह लिखा है, ‘कहो दिल से, संजय जोशी फिर से.’

इसी साल अप्रैल महीने में भी जोशी के पोस्टर बीजेपी मुख्यालय, लालकृष्ण आडवाणी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के घर के बाहर लगाए गए थे. इन पोस्टरों और होर्डिंग्स पर संजय जोशी की ‘घर वापसी’ की मांग की गई थी. इन होर्डिंग्स पर लिखा था, ‘अगर सबसे होती है मन की बात तो फिर सुनो हमारे भी मन की बात.’ होर्डिंग्स पर यह भी लिखा है, ‘सबका साथ सबका विकास तो फिर क्यों नहीं संजय जोशी का साथ ?

आपको बता दें कि बीजेपी के पूर्व महासचिव (संगठन) जोशी के अतीत में मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध नहीं रहे हैं और एक सीडी विवाद के बाद 2005 में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था और पार्टी के सारे पदों से हटा दिया गया था.