नई दिल्ली. बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार की शाम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से तय अपनी मुलाकात रद्द कर दी है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने फोन पर आडवाणी से केजरीवाल से नहीं मिलने का आग्रह किया था.

देश में इमरजेंसी की आशंका को लेकर आडवाणी के बयान के बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने उनसे मिलने का समय मांगा था और यह मुलाकात आज शाम 6 बजे तय हो गई थी. लेकिन मुलाकात की खबरों के बाहर आते ही पार्टी के नेताओं में इस मुलाकात के कारण जा रहे मैसेज पर मंथन शुरू हो गया.

पार्टी की तरफ से सीधे अध्यक्ष अमित शाह ने ही आडवाणी को फोन किया और इस मुलाकात से पार्टी की छवि को होने वाले नुकसान के मद्देनजर इससे बचने का आग्रह किया. इसके बाद आडवाणी ने केजरीवाल से मुलाकात रद्द कर दी.

आडवाणी ने कल ही एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि देश में आपातकाल अब दोबारा नहीं लगेगा, ये नहीं कहा जा सकता. आपातकाल का समर्थन करने वाली ताकतें अब भी मौजूद हैं. इसके बाद केजरीवाल ने आडवाणी की बातों का समर्थन करते हुए आशंका जाहिर की थी कि क्या वो सबसे पहला प्रयोग दिल्ली में करेंगे.