नई दिल्ली. पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने सनसनीखेज दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ब्रिटेन में उनकी आव्रजन याचिका का लिखित में समर्थन किया था और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से उनके पारिवारिक रिश्ते हैं. उन्होंने कहा कि सुषमा के पति कौशल स्वराज और बेटी बांसुरी स्वराज ने उनका मुकदमा पारिवारिक संबंधों के कारण ही मुफ्त में लड़ा था. मोदी ने दावा किया कि एनसीपी नेता शरद पवार और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने भी उनकी मदद की है.

सीएम बनने के कारण गवाही देने नहीं आईं राजे

मोदी ने कहा, वसुंधरा राजे से मेरे संबंध 30 वर्ष पुराने हैं. उस संबंध के बारे में सबको पता है. उन्होंने कहा, वह परिवार और मेरी पत्नी की लंबे समय से निकट मित्र हैं. उन्होंने खुलेआम यह बात स्वीकार की, लेकिन दुर्भाग्य से जब मामले पर सुनवाई हुई तो वह मुख्यमंत्री बन चुकी थीं इसलिए वह गवाह बनने नहीं आईं. जो बयान उन्होंने दिए हैं, वह अदालत के रिकॉर्ड में है. 

मोदी की पत्नी को पुर्तगाल लेकर गईं थी राजे

मोदी ने दावा किया कि जब मेरी पत्नी बीमार थीं तो राजे और सुषमा ने मेरा सहयोग किया. मोदी ने कहा, ‘मेरी पत्नी को पुर्तगाल कौन ले गया, वसुंधरा राजे ले गईं. इस बात को कोई नहीं जानता, मैं इसे अब रिकॉर्ड के रूप में सामने रखता हूं.’ उन्होंने कहा कि वह उनकी पत्नी मीनल के साथ 2012 और 2013 में गई थीं. 

वसुंधरा राजे पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2011 में ललित मोदी के ब्रिटिश आव्रजन आवेदन में गवाही दी थी. कांग्रेस ने इस मामले पर वसुंधरा राजे से भी इस्तीफे की मांग की है.  इस मामले का खुलासा ललित मोदी के वकीलों की ओर से जारी दस्तावेजों से हुआ है. इन दस्तावेजों में इस बात का उल्लेख है कि राजे जो कि उस दौरान राजस्थान विधानसभा में विपक्ष की नेता थीं, वे ललित मोदी के आव्रजन आवेदन (यात्रा संबंधी दस्तावेज) के पक्ष में थीं. हालांकि इसके लिए उनकी सख्त शर्त थी कि उनका नाम भारतीय अधिकारियों के समक्ष नहीं लिया जाएगा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बचाव के लिए मोदी सरकार के 2 दिग्गज मंत्री एक साथ सामने आए. गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने साझा प्रेस कांफ्रेंस करके सुषमा पर लगे आरोपों को नकार दिया. जेटली ने कहा कि आईपीएल में हेरफेर के आरोपी ललित मोदी की मदद के लिए सुषमा स्वराज ने कुछ भी गलत नहीं किया.

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लंदन के होटल बेंटले में पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी से मुलाकात की थी. ललित से मुलाकात करते समय सुषमा की बेटी बांसुरी भी थी. बांसरी पेशे से वकील हैं.  पिछले साल 16 से 18 अक्टूबर तक लंदन में प्रवासी भारतीय दिवस मनाया गया. सुषमा ने 17 अक्टूबर को प्रवासी भारतीय दिवस उद्घाटन किया था. वहीं पर सुषमा ने मोदी से मुलाकात की थी.