पटना. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद को फोन पर जन्मदिन की बधाई दी है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी चिट्ठी लिखकर यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. कुछ दिन पहले सोनिया ने लालू को मिलने का समय नहीं दिया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज लालू प्रसाद के लिए 68 फूलों का गुलदस्ता लेकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामना देने गए. लालू प्रसाद को वैसे तो सही जन्मतिथि नहीं याद है लेकिन स्कूल के दस्तावेज में 11 जून जन्मदिन के तौर पर दर्ज है तो आरजेडी कार्यकर्ता इसी दिन उनका जन्मदिन मनाते हैं.

लालू प्रसाद ने इस मौके पर मीडिया से कहा कि बिहार का चुनाव दंगल है जिस पर देश की नजर है और इस दंगल से बीजेपी की घर वापसी करा देंगे. उन्होंने बीजेपी से बिहार चुनाव के लिए सीएम का कैंडिडेट घोषित करने भी कहा है.

कुछ दिन पहले जब नीतीश कुमार दिल्ली आए थे तब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिले थे. उस समय लालू प्रसाद ने सोनिया गांधी से मिलने का समय मांगा था लेकिन सोनिया के आवास 10 जनपथ से लालू को टाइम नहीं मिला.

उसके कुछ दिन बाद ही लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन की घोषणा कर दी थी. तब माना गया था कि कांग्रेस को अपने साथ लेकर जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद को गठबंधन करने के लिए मजबूर कर दिया.