अयोध्या. केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने अयोध्या में राम मंदिर मामले पर कहा है कि रामलला का आदेश हो चुका है और मन के साथ-साथ माहौल भी बन चुका है. शर्मा ने यह बात मंगलवार को अयोध्या में कही, वह यहां रामायण म्यूजियम की जमीन का मुआवना करने के लिए पहुंचे थे.
 
महेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की जिम्मेदारी दे दी है. साथ-ही-साथ यूपी चुनाव मुद्दे पर बोलते हुए महेश शर्मा ने कहा कि म्यूजियम बनाने का यूपी चुनाव से कोर्ई लेना-देना नहीं है. केंद्र सरकार अयोध्या में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है. यह हमारे विकास के एजेंडे में है.
 
वहीं रामायण म्यूजियम मामले पर तंज कसते हुए बीजेपी सांसद विनय कटियार ने ही इसे एक ‘लॉलीपाप’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि सरकार को ये सब करने की बजाए राम मंदिर बनाने की कोशिश करनी चाहिए.
 
बता दें कि ऐशबाग की ऐतिहासिक रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण की शुरुआत ‘जय श्री राम’ से करके एक बड़ा संदेश दे दिया था. उनके ‘जय श्री राम’ नारे के बाद से ही राम मंदिर मुद्दा फिर से गरमा गया है. एक ओर जहां केंद्र अयोध्या में राम म्युजियम बना रहा है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश की अखिलेश सरकार इंटरनेशनल थीम पार्क का निर्माण कराएगी.