Hindi politics Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party, Uttar Pradesh, UP Assembly polls 2017, Shivpal yadav, Yadav family feud, up elections 2017, Ramgopal Yadav, Qaumi Ekta Dal, Gaytri prajapati, Samajwadi Party, CM candidate in UP, Mulayam singh Yadav warns Akhilesh Yadav, Akhilesh is again CM candidate, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/SP%20Says%20Akhilesh%20Yadav%20remains%20its%20CM%20face%20in%20Uttar%20Pradesh%20Assembly%20election%202017.jpg
Home » Politics » डैमेज कंट्रोल में जुटी SP ने किया ऐलान, अखिलेश यादव ही होंगे CM पद के उम्मीदवार

डैमेज कंट्रोल में जुटी SP ने किया ऐलान, अखिलेश यादव ही होंगे CM पद के उम्मीदवार

डैमेज कंट्रोल में जुटी SP ने किया ऐलान, अखिलेश यादव ही होंगे CM पद के उम्मीदवार

| Updated: Monday, October 17, 2016 - 19:40
Mulayam Singh Yadav, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party, Uttar Pradesh, UP Assembly polls 2017, Shivpal Yadav,Yadav family feud, UP elections 2017, Ramgopal Yadav, Qaumi ekta dal, Gaytri prajapati, samajwadi party, CM candidate in UP, Mulayam singh Yadav warns Akhilesh Yadav, Akhilesh is again CM candidate, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017

SP Says Akhilesh Yadav remains its CM face in Uttar Pradesh Assembly election 2017

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
डैमेज कंट्रोल में जुटी SP ने किया ऐलान, अखिलेश यादव ही होंगे CM पद के उम्मीदवारSP Says Akhilesh Yadav remains its CM face in Uttar Pradesh Assembly election 2017Monday, October 17, 2016 - 19:40+05:30
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है लेकिन वहीं समाजवादी पार्टी (SP) मुलायम परिवार में मचे सियासी घमासान के डैमेज कंट्रोल में लग गई है. सपा मुखिया मुलायम सिंह ने पिछले हफ्ते के अपने रुख को पलटते हुए सोमवार को कहा कि अखिलेश यादव ही 2017 में होने वाले यूपी चुनाव में पार्टी का चेहरा होंगे.
 
पार्टी के महासचिव नेता किरणमय नंदा ने कहा है कि मीडिया में संदेह है, पार्टी और आम लोगों में कोई संदेह नहीं है. उत्तर प्रदेश में फिर से एसपी जीतेगी और अखिलेश यादव फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे. नंदा ने कहा कि नेताजी के बयान का मीडिया ने गलत मतलब निकाला है, नेताजी ने केवल मुख्यमंत्री के चुनने की प्रकीया को बताया था.
 
 मुलायम सिंह ने आज एक बार फिर से अखिलेश को नसीहत देते हुए कहा कि अखिलेश ये ना समझें कि प्रदेश में पार्टी को दोबारा बहुमत मिलने की स्थिति में वो ही मुख्यमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक और संसदीय बोर्ड उस बात का फैसला करेगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा. मुलायम ने खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि चुनाव में जीत के बाद पार्टी के विधायक तय करेंगे कि कौन सीएम बनेगा. इस बीच परिवार में चल रहे विवादों की खबरों पर पार्टी और परिवार के मुखिया मुलायम सिंह ने इन खबरों को सिरे से नकार दिया. उन्होंने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मेरे परिवार में ना कोई विवाद था और ना है. 
 
मुलायम सिंह के चचेरे भाई शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफदारी में मुलायम सिंह को एक खत लिखा. इसके बाद मुलायम सिंह दिल्ली में रामगोपाल के घर पहुंचे यहां पर दोनों के बीच करीब तीन घंटे तक बातचीत हुई. रामगोपाल ने खत में लिखा कि अखिलेश को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार नहीं बनाना गलती होगी. उन्होंने खत में आगे लिखा कि आपने समाजवादी पार्टी को कड़ी मेहनत से बनाया था. आपकी वजह से पार्टी चार बार सत्ता में भी पहुंची. पार्टी को पिछली बार किसी अन्य दल के समर्थन की भी आवश्यकता नहीं पड़ी.
 
शिवपाल यादव ने मुख्यमंत्री और भतीजे अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों को सब कुछ विरासत में और भाग्य से मिल जाता है, जबकि कुछ कुछ लोगों को मेहनत करते-करते जिंदगी बीत जाती है लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता लेकिन तब भी समाज की सेवा करते रहते हैं. 
 
बता दें कि कुछ हफ्ते पहले ही शिवपाल यादव ने सीएम अखिलेश की आपत्ति को दरकिनार करते हुए एक मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल को समाजवादी पार्टी में विलय करवाया था, क्योंकि मुख्तार अंसारी की मुस्लिमों में खासी पकड़ है, और उत्तर प्रदेश की 18 फीसदी आबादी मुस्लिम ही है.
 
सितंबर के बीच में मुलायम सिंह ने सपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के रूप में सीएम अखिलेश को हटाकर अपने भाई शिवपाल को बिठाया था. इस कदम से यूपी चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन का अधिकार भी शिवपाल को ही मिल गया था. इस कदम से अखिलेश यादव ने शिवपाल से पीडब्लूडी समेत कई अहम् मंत्रालय वापस ले लिए, इसके बाद सरकार और पार्टी पदों से शिवपाल ने इस्तीफा दे दिया था.
 
दोनों के बीच संधि भी मुलायम सिंह की कोशिशों से हुई थी. शिवपाल सरकार में मंत्री के रूप में वापस आ गए, और मुलायम ने अखिलेश को ये आश्वासन दिया कि चुनाव में प्रत्याशियों के चयन में उनकी अहम भूमिका होगी.
First Published | Monday, October 17, 2016 - 19:40
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
Web Title: SP Says Akhilesh Yadav remains its CM face in Uttar Pradesh Assembly election 2017
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.

फोटो गैलरी

  • मुंबई के केलु रोड स्टेशन पर एक ट्रेन में सवार अभिनेता विवेक ओबेरॉय
  • मुंबई में अभिनेत्री सनी लियोन "ज़ी सिने पुरस्कार 2017" के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • सूफी गायक ममता जोशी, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करते हुए
  • लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई देते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
  • नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर बीजेपी नेता संजीव बल्यान के खिलाफ प्रदर्शन करते महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता
  • चेन्नई बंदरगाह पर भारतीय तटरक्षक बल आईसीजीएस शनाक का स्वागत
  • आगरा में ताजमहल देखने पहुंचे आयरलैंड के क्रिकेटर
  • अरुणाचल प्रदेश में सेला दर्रे पर भारी बर्फबारी का एक दृश्य
  • कोलकाता के ईडन गार्डन में वंचित बच्चों की मदद के लिए क्रिकेट खेलने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर टीएमसी मंत्री लक्ष्मी रतन सुक्ला
  • नई दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय डायमंड सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी
Shauryagatha