लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगर अभी चुनाव हुए तो भाजपा की सरकार बन सकती है. यह बात इंड़िया टुडे ग्रुप के एक ओपिनियन पोल से पता चली है. बता दें की उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं. ओपिनियन पोल का कहना है कि बीजेपी को इसमें से 170 से 183 सीटें मिल सकती हैं. 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
क्यों मिलेगा फायदा
बीजेपी को बढत मिलने की एक बड़ी वजह हाल ही में हुई सर्जिकल स्ट्राइक भी है.  सत्ताधारी पार्टी सपा और बसपा की अंदरुनी लड़ाई उनका बड़ा नुकसान करा सकती है. बीएसपी के बड़े नेताओं के लगातार पार्टी छोड़ने से उसे नुकसान हो सकता है. ओपिनियन पोल का कहना है बीएसपी दुसरे नंबर पर रहेगी और समाजवादी पार्टी तीसरे नम्बर पर रहगी . राहुल गांधी की खाट सभा भी कांग्रेस को कुछ खास बढत नहीं दिला पाएगी. ओपिनियन पोल का कहना है कि यह सबसे पुरानी पार्टी 8 से 12 सीटें ही जीत सकेगी.
 
सर्वे के मुताबिक भाजपा को सबसे ज्यादा फायदा पुर्वी उत्तर प्रदेश में होगा. वहां भाजपा को 33 प्रतिशत वोट मिलेगा. बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में  विधानसभा की 167 सीटें हैं. पश्चिमी क्षेत्र में भी भाजपा को जबर्दस्त सफलता मिलने की उम्मीद है. यहां कराया गया सर्वे उसे 31 प्रतिशत वोट मिलने की बात कहता है.
 
जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है सभी राजनितिक पार्टियां उत्तर प्रदेश में अपना जनाधार बढाने की कोशिश कर रही हैं. ऐसे में यह खबर भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी है. 
बीजेपी अगले महीने से परिवर्तन यात्रा शूरु कर रही है. इसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे. तीसरी यात्रा की तारीख पुर्वांचल के बलियां से शुरू होगी.