लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में दशहरे का त्यौहार राजनीति के रंग में रंग गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां विजय दशमी मेले में शामिल होने वोले हैं. यहां लगे पोस्टर पर राम, रावण और राजनेताओं के बीच उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र भी आराम देखा जा सकता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
यहां ऐशबाग के रामलीला मैदान के बाहर उरी हमले को लेकर बैनर लगा है, जिस पर लिखा हुआ है, ‘लखनऊ उरी हमले का बदला लेने वालों का स्वागत करता है (Lucknow welcomes Avengers of Uri).’ इस पोस्टर पर पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के फोटो लगे हैं. इनके अलावा अन्य स्थानीय नेताओं की फोटो भी लगाई गई है. 
 
इतना ही नहीं बैनर में फिल्म ‘जवानी है ​दिवानी’ से मिलता-जुलता एक डॉयलाग भी लिखा हुआ है, ‘युवा उठना चाहता है, दौड़ना चाहता है, गिरना भी चाहता है पर रुकना नहीं चाहता’. अंतरी सिर्फ इतना है कि फिल्म में ‘युवा’ की जगह ‘मैं’ का इस्तेमाल किया गया है.
 
विपक्षियों ने बताया चुनावी दांव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऐशबाग मैदान में होने वाली रामलीला में शामिल होने वाले हैं. हालांकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. वह नरेंद्र मोदी को लेने एयरपोर्ट जाएंगे. 
 
बता दें कि विपक्षी दल बीजेपी पर सर्जिकल स्ट्राइक को चुनावी मुद्दा बनाने का आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार सेना की कार्रवाई का चुनावी फायदा उठाना चाहती है. सोमवार को अखिलेश यादव ने भी कहा था कि अगर चुनाव बिहार में होते तो मोदी विजयदशमी पर बिहार जाते. उत्तर प्रदेश में साल 2017 में चुनाव होने वाले हैं. हालांकि, बीजेपी ने उनकी बात को खारिज किया है.