लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की लखनऊ में महारैली के दौरान भगदड़ मच गई है. भगदड़ में दो महिलाओं की मौत हो गई है. इसमें 13 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हालांकि, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रामाचल राजभर ने कहा कि महिला की मौत भगदड़ की वजह से नहीं बल्कि ज्यादा गर्मी के कारण हुई है. यह घटना कांशीराम स्मारक के मुख्य गेट पर हुई, जब अचानक से लोग गेट से बाहर जाने लगे.
 
आपको बता दें कि बीएसपी के संस्थापक कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि के मौके पर पार्टी ने आज लखनऊ में महारैली का आयोजन किया था.  जिसमें भारी हुजूम उमड़ा था. बताया जा रहा है कि इस रैली में आने के लिए कई ट्रेनें और 200 बसों को बुक किया गया था.
 
रैली को देखते हुए पूरे शहर में ट्रैफिक रूट को भी बदला गया था और प्रशासन ने इस रैली को लेकर हर मुमकिन तैयारी की थी. लेकिन इस भगदड़ कैसे होगई गई  यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा.
 
इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक ओर केंद्र में जुमले की सरकार है, वहीं राज्य में गुंड़ों की सरकार है. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि 2017 में प्रदेश में बीएसपी की पूर्ण सरकार बनने वाली है.