लाहौर. पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की पार्टी के एक सांसद राणा मो. अफजल ने साल 2008 के मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड और आतंकवादी संगठन जमात उल दावा का प्रमुख हाफिज सईद के साथ सभी नॉन-स्टेट एक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. राणा ने कहा कि हाफिज सईद से पाकिस्तान को क्या फायदा है आखिर सरकार उसे संरक्षण क्यों दे रही है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
संसद की विदेश मामलों की समिति की बैठक में राणा ने कहा कि हाफिज हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है कि सरकार उसका संरक्षण कर रही है. आखिर हाफिज को पाकिस्तान को क्या फायदा है, जिसके चलते सरकार इतने सालों से उसको पाल रही है. उसे इस तरह घुमने की आजादी नहीं देनी चाहिए, जो वह भारत के खिलाफ अपनी चालें चल रहा है. उन्होंने कहा कि इसकी वजह से अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ गया है.
 
अफजल की टिप्पणी से नाराज हाफिज सईद ने नवाज शरीफ से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. सईद ने पीएम नवाज को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं नवाज को उनके बेवकूफ लोगों से दूर रहने की चेतावनी देता हूं, जो कश्मीर मुद्दे को नुकसान पहुंचा सकते हैं. उनका इस मामले में जरूर कोई छुपा एजेंडा होगा, नवाज को इस बारे में पता लगाना चाहिए.
 
सईद ने आगे कहा कि ऐसे कुछ लोग पाकिस्तानी सेना और असैन्य सरकार के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं, यह पाकिस्तान के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.