लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को अपने कैबिनेट का 8वीं बार विस्तार किया. जिसमें चार मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई वहीं 6 राज्य मंत्रियों को भी प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इससे पहले कैबिनेट मंत्रिमंडल से हटाए गए गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ शिवाकांत ओझा और पवन पांडेय को फिर से मंत्री बनाया गया है. साथ ही जियाउददीन रिजवी ने भी मंत्री पद की शपथ ली.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बता दें कि अखिलेश कैबिनेट में इस समय कुल 23 कैबिनेट मंत्री, 12 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 22 राज्य मंत्री हैं. मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति और पंचायती राज मंत्री राजकिशोर को बर्खास्त कर दिया था. 
 
मुख्यमंत्री ने 17 सितंबर को राज्यपाल को पत्र लिखकर कैबिनेट विस्तार के लिए तारीख और समय देने का अनुरोध किया था. इसमें मंत्री के रूप में गायत्री प्रसाद प्रजापति को शपथ दिलाने की बात कही गई थी. राज्यपाल ने 26 सितंबर को मंत्रियों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम रखा है.
 
बताया जा रहा है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से शनिवार को मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा की. सूत्रों का कहना है कि इसमें हाल ही में बर्खास्त राजकिशोर के अलावा अन्य एक-दो नाम पर भी चर्चा हुई है.