कालीकट. भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुक्रवार को केरल के कालीकट में शुरू होगी. यह बैठक तीन दिन चलेगी. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. इस बैठक में देश भर से लगभग 3000 पार्टी पदाधिकारियों के पहुँचने की सम्भावना है. 

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

तीन दिन तक चलने वाली ये बैठक पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर 25 सितंबर को खत्म होगी. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पी. मुरलीधरन ने कहा कि ‘हाल ही में हुए उरी आतंकी हमले पर बैठक में निश्चित तौर पर चर्चा की जाएगी.’ उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में भाग लेने के लिए 24 सितंबर को कालीकट पहुंचेगे. यहां वो एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा जल्द ही होने वाले पंजाब, उत्तर प्रदेश और गुजरात विधान सभा के चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी.
 
बीजेपी द्वारा कालीकट को इस बैठक के लिए चुनने का भी एक विशेष महत्व है. 1967 में कालीकट में ही दीनदयाल उपाध्याय को जन संघ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. बता दें की केरल में इसी साल हुए विधान सभा चुनाव में पार्टी के वोट प्रतिशत में दोगुना इजाफा हुआ था. बीजेपी का वोट प्रतिशत 7 से बढ़कर 15 प्रतिशत हो गया था.