नई दिल्ली. राजनीति के गढ़ कहे जाने वाले जवाहरलाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में लेफ्ट के जीतने पर कन्हैया कुमार ने ABVP पर जमकर निशाना साधा है. कन्हैया ने लेफ्ट के जीतने पर कहा है कि #ShutDownJNU को जेएनयू ने #ShutDownABVP बना दिया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल जेएनयू में हुए इस बार के चुनाव में मौजूदा अध्यक्ष कन्हैया कुमार का संगठन AISF नहीं लड़ा था. वामपंथी संगठन AISA और SFI ने मिलकर यूनाइटेड लेफ्ट बनाया है. कन्हैया के संगठन AISF ने यूनाइटेड लेफ्ट को अपना समर्थन दिया था.
 
कन्हैया के निशाने पर BJP-ABVP
कन्हैया ने लेफ्ट की शानदार जीत पर बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है, ‘देश जानना चाहता है कि #JNUSUPolls में #ABVP का क्या हुआ? #ShutDownJNU अब #ShutDownABVP बन गया है. #RIPABVP’.
 
इस बार के आंकड़े बेहद ही चौंकाने वाले रहे हैं. पिछली बार संयुक्त सचिव पद जीतने वाली ABVP का सेंट्रल पैनल से सफाया हो गया, साथ ही नए छात्र संगठन BAPSA का खाता भी नहीं खुल पाया है. यूनाइटेड लेफ्ट की ओर से अध्यक्ष पद पर मोहित पांडे को जीत हासिल हुई है, वहीं उपाध्यक्ष पद पर अमल पीपी को जीत मिली है.
 
 
बता दें कि पिछले साल आरएसएस की छात्र इकाई ABVP को पिछले साल एक सीट पर जीत मिली थी, लेकिन इस बार के चुनाव में हवा का रुख बदला और 14 साल के बाद जेएनयू में वापसी करने वाली ABVP को वह भी सीट हाथ से निकल गई.