नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने गले के आॅपरेशन के लिए अगले हफ्ते बैंगलुरू जा रहे हैं और करीब 10 दिन तक वहीं आराम करेंगे. केजरीवाल कुछ सालों से अपनी खांसी से लगातार परेशान चल रहे हैं. डॉक्टरों ने अब उन्हें आॅपरेशन कराने की सलाह दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
केजरीवाल की गैर-मौजूदगी में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली का कार्यभार संभालेंगे. अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को रोम से पंजाब के लोगों को एक संदेश दिया था, जिसमें उन्होंने आॅपरेशन के बाद पंजाब लौटने की बात कही थी. 
 
हालांकि, सर्जरी कराने से पहले भी केजरीवाल चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए पंजाब जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक बेंगलुरु रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री 8 सितंबर से चार दिन की पंजाब यात्रा पर जाएंगे. पंजाब में वह पार्टी के नेताओं से मिलेंगे तथा जनसभाओं को संबोधित करेंगे. उसके बाद 12 सितंबर को वे बैंगलुरू  के लिए निकलेंगे, जहां अगले दिन उनका ऑपरेशन है. आॅपरेशन कराने के बाद केजरीवाल आठ से दस दिन तक बैंगलुरू में ही आराम करेंगे. 
 
सूत्रों के मुताबिक पिछले साल मार्च में बैंगलुरू में नैचुरोपैथी से इलाज कराने से केजरीवाल को खांसी में बहुत राहत मिली थी, लेकिन इस साल जनवरी-फरवरी में 10 दिन के लिए फिर से की गई नैचुरोपैथी से उन्हें ज़्यादा फायदा नहीं हो पाया.