लखनऊ. यूपी के सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने भाषण में अपनी ही पार्टी की धज्जियां उड़ा दी, वहीं उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु की जमकर तारीफ की.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल शुक्रवार को संगीत नाटक अकादमी मे युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. आयोजन के दौरान वरुण गांधी ने सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन इशारों-इशारों में ही उन्होंने अपनी ही पार्टी बीजेपी की काफी आलोचनाएं की, जबकि नेहरु की तारीफ भी की.
 
उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों का कहना है कि नेहरु अमीर परिवार से ताल्लुक रखते थे. वे राजा की तरह जिए और पीएम भी बने. लेकिन कुछ लोग इस बात को भूल जाते हैं कि नेहरु ने 15 साल जेल में भी रहे. यदि मुझे 15 साल जेल में रहना पड़े तो मैं पद ही त्याग दूंगा.’
 
इस दौरान वरुण गांधी ने सरकार के कई गतिविधियों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि 82 प्रतिशत नेता बड़े परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वहीं वरुण गांधी ने कहा कि यदि वे आज गांधी परिवार से नहीं होते तो भाषण देने के बजाय सुनने वालों की कतार में खड़े होते. गांधी ने साफ शब्दों में कह दिया कि हम ऐसे देश में रह रहे हैं जहां दो चेहरे दिखते हैं इसलिए सत्ता परिवर्तन होना ही चाहिए.