नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 72वीं जयंती के अवसर पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस ने उनके एक बयान को ट्विट करके हंगामा खड़ा कर​ दिया है. सिख दंगों के समय राजीव गांधी ने बयान दिया था कि ‘जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती ही है. इस बयान की बहुत आलोचना हुई थी. अब इसे ट्विट करके कांग्रेस आम आदमी पार्टी और भाजपा के निशाने पर आ गई है. हालांकि, बाद में इस ट्विट को हटा लिया गया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इस ट्विट के साथ ही आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोल दिया. आप नेता कुमार विश्वास ने कहा कि कांग्रेस बेशर्म होकर ऐसे बयान ट्विट कर रही है. यह सिख दंगों के पीड़ितों के घावों पर नमक लगाने जैसा है. 
 
भारतीय जनता पार्टी के सांसद एवं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट का स्क्रीन शॉट अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ‘हम सभी राजीव गांधी जी को याद करते हैं, जो भारत के प्रिय पूर्व प्रधानमंत्री थे. लेकिन, पश्चिम बंगाल कांग्रेस को इस तरह का ट्वीट पोस्ट नहीं करना चाहिए था.’
 

हालांकि, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया कि कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है. चौधरी ने कहा, ‘मैंने उस ट्वीट की पड़ताल की तो पता चला कि अकाउंट हैक हो गया था. आज के समय में हैकिंग कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि ऐसा कांग्रेस की छवि बिगाड़ने के मकसद से किया गया. पार्टी पुलिस में इसकी शिकायत करेगी’.

इसके बाद कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई ने एक दूसरा पोस्ट किया, जिसमें राजीव गांधी के एक अन्य उद्धरण का जिक्र किया गया – भारत एक पुराना देश है, लेकिन युवा राष्ट्र है. मैं युवा हूं और मेरे भी सपने हैं, मैं भारत को मजबूत, स्वतंत्र, आत्मनिर्भर तथा इसके मानवता की सेवा में पूरे विश्व में सबसे आगे होने का सपना देखता हूं.