नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ आंकड़ों का खेल खेल रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार में यूपीए सरकार की ही योजनाओं का नाम बदलकर चलाया जा रहा है. मनमोहन ने पूर्व कैग चेयरमैन प्रदीप बैजल के लगाए गए आरोपों का भी खंडन किया है.  

कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के दो दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन के दौरान बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि भाजपा जनता का ध्यान गैर मुद्दों की ओर ले जाने के लिए भ्रष्टाचार की बीन बजा रही है. मैंने अपने लिए, परिवार या मित्रों के फायदे के लिए सरकारी पद का दुरूपयोग नहीं किया. मैंने अपने ऑफिस का इस्तेमाल भ्रष्टाचार के लिए नहीं होने दिया. पूर्व ट्राई चीफ प्रदीप बैजल के आरोपों पर उन्होंने कहा कि मैंने कभी किसी पद का दुरुपयोग नहीं किया.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हमारी ही योजनाओं का नाम बदलकर चला रही है. हम नई योजनाएं लेकर आए थे. महंगाई, अर्थव्यवस्था को लेकर उन्होंने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि इन मोर्चों पर केंद्र सरकार नाकाम रही है. मोदी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है. सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार के तहत आर्थिक स्थिति में सुधार में ‘कमजोरी’ है.

 IANS से भी इनपुट