नई दिल्ली. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आज एक साल पूरे कर लिए है. इस मौके पर नई दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार की जमकर सराहना की और कहा कि सरकार ने हर मोर्चे पर पिछले एक साल में बेहतर काम किया है और इसके शासनकाल में हर वर्ग को राहत मिली है. पहले जनता को भरोसा नहीं था कि सरकार कहां ले जाएगी, अब विश्वास का संकट टल गया है. इस सरकार ने जनता में विश्वास पैदा किया है.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार एक विजिबल सरकार है जिसके काम में पूरी तरह पारदर्शिता है. पिछले दस साल में प्रधानमंत्री पद की गरिमा खत्म हो गई थी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से बहाल किया है. पहले पीएम को कोई पीएम नहीं मानता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री कार्यालय का गौरव बहाल किया. शाह ने प्रेस वार्ता में कहा, आजादी के बाद पहली बार जनता ने एक गैर-कांग्रेसी पूर्ण बहुमत वाली सरकार को बनाने का मौका दिया. यह भारतीय जनता पार्टी के लिए गौरव की बात है.

मोदी सरकार के पहले सालगिरह के मौके पर अमित शाह ने कहा कि मौजूदा सरकार ने देश की जीडीपी को 7.5 फीसदी तक पहुंचाया है. लेकिन कांग्रेस जब भी सत्ता में आती है तो विकास दर गिरती है. पिछले एक साल में सरकार पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा. सिर्फ 20 खदानों की नीलामी से सरकारी खजाने में 20 लाख करोड़ रुपये आए. सरकार के शासन में महंगाई घटी है और विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने विश्वास की कमी दूर की. यह ऐसी सरकार है जो स्पष्ट रूप से पूरी सक्रियता के साथ कदम उठा रही है. कांग्रेस ने कालेधन को लेकर कुछ भी नहीं किया. लेकिन मोदी सरकार कालेधन को लेकर गंभीरता से काम कर रही है. लेकिन संधि होने की वजह से नामों का खुलासा संभव नहीं है.

IANS