अहमदाबाद. सोमनाथ मंदिर में पूजा-पाठ करने गुजरात पहुंचे दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर सूत्रों के हवाले से लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल को हटाकर पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष अमित शाह को वहां का मुख्यमंत्री बना सकती है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
केजरीवाल ने ट्वीटर पर कहा है कि गुजरात की जनता आनंदीबेन पटेल सरकार के खराब शासन से उब चुकी है और आम आदमी पार्टी को व्यापक समर्थन मिल रहा है. केजरीवाल ने इसी ट्वीट में लिखा है कि सूत्रों का कहना है कि बीजेपी आनंदीबेन की जगह पर अमित शाह को राज्य का सीएम बनाएगी.
 
चर्चा तो है लेकिन आनंदीबेन की जगह नितिन पटेल को सीएम बनाने की
 
गुजरात में सीएम बदलने की चर्चा कुछ महीने से चल रही है लेकिन चर्चा ये है कि वहां से आनंदीबेन पटेल को हटाकर राज्य सरकार में मंत्री नंबर 2 मंत्री नितिन पटेल को सीएम बनाया जा सकता है. आनंदीबेन को राज्यपाल बनाया जा सकता है.
 
 
इस चर्चा ने तब जोर पकड़ लिया था जब आनंदीबेन मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली आई थीं. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदी बेन ने 2014 में राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभाला था.
 
 
केजरीवाल का गुजरात दौरे के दौरान कई सभाएं करने का कार्यक्रम था लेकिन प्रशासन की मंजूरी नहीं मिलने के कारण सूरत का कार्यक्रम टाल दिया गया था. केजरीवाल सूरत यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करने वाले थे जिसे मंजूरी नहीं मिली.
 
 
केजरीवाल ने इसके बाद ट्वीट करके कहा था, “आनंदीबेन जी ने मेरा सूरत दौरा तो कैंसिल करा दिया पर भगवान शिव ने बुलाया है. उनके दर्शन करने 9 जुलाई को सोमनाथ जाऊंगा. वो कार्यक्रम यथावत है.”
 
सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने केजरीवाल के कवरेज पर लगा रखी थी रोक
 
सोमनाथ दर्शन के लिए आज केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ गुजरात गए हैं. केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास भी गए हैं और मंदिर में पूजा-पाठ के दौरान उनके साथ ही नज़र आए.
 
 
लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने केजरीवाल के पूजा-पाठ के दौरान मीडिया के मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी थी जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है.
 
पार्टी के कई नेताओं ने लिखा है कि ट्रस्ट में नरेंद्र मोदी, अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी सदस्य हैं इसलिए केजरीवाल के कवरेज को रोक दिया गया है.
 
समाज की बात की तो हार्दिक पर देशद्रोह, दाऊद से बात की पर खडसे फ्री: केजरीवाल
 
सोमनाथ जाने के रास्ते में केजरीवाल एक किसान के घर रुके और वहां चाय पीने के बाद आगे बढ़े. सोमनाथ मंदिर से पूजा के बाद लौट रहे केजरीवाल ने जूनागढ़ में लोगों की भीड़ को छोटे माइक के सहारे रास्ते से ही संबोधित किया.
 
 
केजरीवाल ने गुजरात दौरे के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए पाटीदार समाज के नेता हार्दिक पटेल पर देशद्रोह के मुकदमा को लेकर बीजेपी सरकार की आलोचना की.
 
केजरीवाल ने कहा कि अपने समाज की आवाज़ उठाने पर हार्दिक पर देशद्रोह का मुकदमा लाद दिया जाता है जबकि आतंकवादी दाऊद इब्राहिम से बात करने पर महाराष्ट्र के बीजेपी नेता एकनाथ खडसे पर देशद्रोह का मुकदमा नहीं बनता है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
उन्होंने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से पुलिस उनकी सरकार और पार्टी के नेताओं के पीछे पड़ी है उसी तरह गुजरात में आम लोगों के पीछे पड़ी है.