नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के दूसरे कार्यकाल से इंकार करने के निर्णय पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और कहा कि प्रधानमंत्री को ऐसे विशेषज्ञों की जरूरत नहीं है उन्हें सबकुछ आता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
राहुल ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सब कुछआता है. उन्हें रघुराम राजन जैसे विशेषज्ञों की कोई जरूरत नहीं है.”
 
 
राहुल ने राजन के योगदान की सराहना भी की और कहा कि उनके जैसे लोग देश का गौरव बढ़ाते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, “डॉ. राजन, कठिन समय में अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए आपको धन्यवाद. आप जैसे लोग भारत को महान बनाते हैं.” 
 
 
बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने साफ कर दिया है कि वो इस साल 4 सितंबर को गवर्नर का कार्यकाल पूरा करने के बाद दूसरा टर्म नहीं लेंगे. रिजर्व बैंक के कर्मचारियों को एक पत्र लिखकर रघुराम राजन ने अपने कार्यकाल पर बात की है और लिखा है कि सितंबर में टर्म पूरा होने के बाद वो एकेडमिया में लौट जाएंगे.
 
 
रघुराम राजन शिकागो यूनिवर्सिटी बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस में फिनांस के प्रोफेसर हैं और इस वक्त वहां से छुट्टी लेकर भारत में आरबीआई गवर्नर का पद संभाल रहे हैं. राजन ने पत्र में कहा है कि वो देश की सेवा के लिए हमेशा हाजिर रहेंगे.