नई दिल्ली. भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ कांग्रेस ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. पुलिस ने प्रदर्शन को नियंत्रण में रखने के लिए कई बार पानी की बौछार और लाठी चार्ज भी किया. दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ता संसद तक पहुंचने की कोशिश कर रहे थे.
  
आज सुबह से ही सांसद राज बब्बर और पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधेयक और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए संसद की तरफ मार्च किया. य़ूथ कांग्रेस ने ग्रेटर नोएडा के भट्टा पारसौल से संसद तक पैदल मार्च निकाला लेकिन जैसे ही कार्यकर्ता जंतर मंतर पर पहुंचे पुलिस ने उन्हें रोक दिया. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछार की और लाठीचार्ज भी किया.

संसद घेरने के लिए मार्च कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जंतर-मंतर पर रोक दिया. भीड़ को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया और कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार की गई. आपको बता दें कि लोकसभा में एनडीए के बहुमत में होने के कारण यह विवादित विधेयक सरलता से पारित हो गया, लेकिन राज्यसभा में इसे विपक्ष के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है.