नई दिल्ली. प्रधानमंत्री के करीबी बाबा रामदेव मोदी ने टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सराहना करके सबको चौंका दिया है. रामदेव ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस में नई जान फूंक रहे है. रामदेव ने कहा कि भूमि अधिग्रहण मुद्दे पर मरी हुई कांग्रेस को जीवनदान मिल गया. उन्होंने कहा कि किसानों और विकास के मुद्दे पर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने में कामयाब रही.
 
रामदेव ने कहा, “उन्हें मौका मिल गया और राहुल गांधी ने उसका फायदा उठाया. जो राहुल के आलोचक थे वे उनकी प्रशंसा करने लग गए हैं. यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. मैं इसे सामान्य नहीं मानता. राजनीतिक घराना ठहर सा गया था उस पर राहुल ने पहिए लगा दिए हैं.” रामदेव ने कहा, “राहुल गांधी विपक्ष में एक सबल नेता बनकर उभरे. मैं तो ना उनका प्रशंसक हूं ना ही आलोचक हूं.”
 
भूमि अधिग्रहण बिल पर रामदेव ने कहा, “मोदी जी से लोग अपेक्षा लगाए बैठे हैं. लोगों को लगता है कि मोदी चाय बेचने वाले परिवार में पैदा हुए हैं तो दर्द जानते हैं. किसानों को उनसे बहुत उम्मीदे हैं.” बीजेपी की आलोचना करते हुए रामदेव ने कहा है कि बीजेपी के कुछ नेताओं को घमंड हो गया है. रामदेव का कहना है कि इन नेताओं को घमंड छोड़कर अपने कामकाज और लोगों के प्रति जवाबदेह होना चाहिए.
 
रामदेव ने कहा, “हिंदुस्तान में अभी बहुत से ऐसे मुद्दे हैं जहां पर काम करना बाकी है. किसानों, उद्योगों, कालाधन, भ्रष्टाचार, शिक्षा और मेक इन इंडिया समेत कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर जमीनी स्तर पर और अधिक काम करने की जरूरत है.” उन्होंने कहा कि काला धन मुद्दे पर सरकार को जून तक का समय दिया है. रामदेव का कहना है कि अगर इस मुद्दे पर जून तक सरकार कुछ काम नहीं करती है तो आगे भी क्या करना है उन्होंने सोच रखा है. रामदेव ने कहा कि वे अपने मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे.

IANS से भी इनपुट