नई दिल्ली. केंन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को अपना हीरो बताते हुए कहा है कि वह स्वामी के वादे पर भरोसा करती हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का काम इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगा. राम मंदिर आंदोलन की सक्रिय सदस्य रहीं केंद्रीय मंत्री ने रविवार को कहा कि वह इस विवाद का समाधान चाहती हैं.  बता दें कि स्वामी कई मौकों पर कह चुके हैं कि इस साल के अंत तक राम मंदिर का बनाने का काम शुरू हो जाएगा. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
‘अगले साल राम मंदिर में रामनवमी मनाएंगे’
उमा भारती ने कहा कि मैं स्वामी की बहुत ज्यादा इज्जत करती हूं. वह मेरे हीरो हैं. मैं जब 15-16 साल की थी, तब इमरजेंसी लागू की गई थी. डॉक्टर स्वामी और जार्ज फर्नांडीस मेरे हीरो थे. वह जो कहते हैं, उस पर मुझे विश्वास है. उन्होंने उम्मीद जाहिर की थी कि अगले साल हिंदू राम मंदिर में रामनवमी मनाएंगे. 
 
‘अमित शाह की अगुवाई में लड़ेंगे UP चुनाव’
उमा भारती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनको मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना को खारिज किया, लेकिन विश्वास जताया कि अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण इस राज्य में अपनी सरकार बनाने में सक्षम होगी.
 
राम मंदिर की पुरानी पैरोकार रही हैं भारती
उमा भारती ने आगे कहा कि उनके लिए स्वामी का व्यक्तित्व नायक की तरह है. वह जो कहते हैं, उस पर उन्हें विश्वास है. हिंदुत्व की पुरानी पैरोकार रहीं बीजेपी नेता का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पार्टी नेतृत्व राम मंदिर से जुड़े प्रश्नों से बच रही है. बीजेपी लगातार इस बात का भरोसा दिलाने की कोशिश कर रही है कि उत्तर प्रदेश में पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter