पटना. झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी ने शुक्रवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प बनने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि नीतीश में प्रधानमंत्री बनने की सारी योग्यताएं हैं. 
 
‘CM के तौर पर प्रशंसनीय काम कर रहे हैं नीतीश’
नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे मरांडी ने कहा कि नीतीश ने केन्द्र सरकार में कई पदों पर काम किए हैं और वह बतौर मुख्यमंत्री बिहार में प्रशंसनीय काम कर रहे हैं. झाविमो और जनता दल (युनाइटेड) के विलय के सवाल पर हालांकि मरांडी ने खुलकर कुछ नहीं बोला, लेकिन उन्होंने कहा कि ‘मोर्चा बनेगा या विलय होगा, जो कुछ भी होगा, उसे आप लोगों को बता दिया जाएगा.’
 
सत्ता पर काबिज रहना चाहती है BJP
उन्होंने केन्द्र सरकार पर संघीय ढ़ांचे को बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी चाहती है कि वह ही सिर्फ सत्ता पर काबिज रहे. उन्होंने झारखंड का उदाहरण देते हुए कहा कि सरकार बनाने से पहले और सरकार बनाने के बाद तक बीजेपी ने झाविमो के आठ विधायकों को तोड़ा और कुछ को मंत्री तो कुछ को निगम और बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया. उन्होंने सभी धर्मनिरपेक्ष दलों से एक मंच पर आने का आह्वान करते हुए कहा कि फिरकापरस्त ताकतों से लड़ने के लिए सभी दलों को एक साथ मिलकर काम करने की जरूरत है.