नई दिल्ली. राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक अगले कुछ हफ्तों में राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है. उनकी ताजपोशी के बाद कांग्रेस में बड़े बदलाव के संकेत भी मिल रहे हैं.
 
कहा जा रहा है कि 45 साल के राहुल गांधी को पार्टी का मुखिया बनाने के पहले पार्टी में संगठन के स्तर पर बदलाव होंगे. पार्टी में कई नए युवा चेहरों को भी जगह दी जा सकती है.
 

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी पदभार संभालने के बाद चिंतन शिविर का आयोजन करने वाले हैं, लेकिन इसके पहले वह पार्टी को पूरी तरह से नया रूप देने की तैयारी कर रहे हैं. पार्टी के सचिव और प्रदेश अध्यक्षों को बदलने की तैयारी की जा रही है. 
 
बता दें कि पहले लोकसभा और बाद में कई राज्यों की विधानसभा में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही पार्टी में बड़े बदलाव की मांग तेज हो गई है. पंजाब के पूर्व मुख्यमन्त्री अमरिंदर सिंह ने भी पार्टी में फेरबदल करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि सोनिया गांधी अब थक चुकी हैं और उनको अब अध्यक्ष पद छोड़ देना चाहिए. राहुल गांधी वर्तमान में कांग्रेस के उपाध्यक्ष के पद पर हैं.