नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब आधा दर्जन मंत्रियों की छुट्टी करने वाले हैं जबकि एक दर्जन तक नए मंत्री सरकार में शामिल किए जा सकते हैं. मोदी कैबिनट में जल्द ही फेरबदल होने वाला है जिसमें 2017 में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र यूपी के कुछ नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है.
 
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ये कह दिया है कि मोदी कैबिनट में फेरबदल जल्द ही होगा. असम में सीएम बने सर्बानंद सोनोवाल समेत चार नेताओं के मंत्रिमंडल से हटने के बाद खाली पद भी भरे जाने हैं. अभी ये सारे मंत्रालय किसी और मंत्री के पास प्रभार में दे दिए गए हैं लेकिन मोदी जल्द ही इन विभागों में फुलटाइम मंत्री लाने वाले हैं.
 
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में फेरबदल और नए चेहरों की आमद पर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों की तैयारियों की झलक दिखेगी. उत्तर प्रदेश से जिन नेताओं के नाम मंत्री बनने की चर्चा में चल रहे हैं उनमें कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह, योगी आदित्यनाथ, साक्षी महाराज भी शामिल हैं.
 
उत्तराखंड और पंजाब में भी अगले साल चुनाव होना है ऐसे में उत्तराखंड से किसी को केंद्रीय कैबिनेट का हिस्सा बनाया जा सकता है. जिन मंत्रियों को हटाने की चर्चा चल रही है उनमें सबसे ज्यादा बिहार के मंत्री निशाने पर हैं.