पटना. आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है और न ज़मीन पर कहीं कोई ठोस काम है. लालू ने कहा कि महंगाई कमी तो नहीं उल्टे दाल भी अब मुर्गी के बराबर हो गई है.
 
लालू ने कहा कि ये अजीब बात है कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी यूपीए सरकार की परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए अपना महिमामंडन कर रहे हैं और दूसरी तरफ ये भी कह रहे हैं कि देश में पिछले 60 साल में कोई काम नहीं हुआ. 
 
लालू ने कहा कि मोदी सरकार विदेशी कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रही है जबकि किसानों के लिए बिजली, पानी, बीज और खाद का भी प्रबंध नहीं कर पा रही है. कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा का बजट घटाया जा रहा है जिससे गरीब ना ढंग से इलाज करवा पा रहा है और ना ढंग की शिक्षा ले पा रहा है.
 
लालू ने ये भी कहा कि मोदी सरकार के दो साल में दलितों के ख़िलाफ़ अत्याचार में अचानक उछाल आ गया है और बात-बात पर देशद्रोही और देशप्रेमी होने का प्रमाण पत्र बंटने लगा है.
 
विदेश नीति पर मोदी सरकार के प्रदर्शन को कोसते हुए लालू ने कहा कि ना पाकिस्तान काबू में है और ना ही चीन. नेपाल के साथ रिश्ते कहां से कहां पहुंच गए हैं, ये किसी से छिपा नहीं है.