पटना. आरजेडी से राज्यसभा सीट के लिए राबड़ी देवी और राम जेठमलानी का नाम सामने आने के बाद नाराज़ हो गई बेटी मीसा भारती को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव अब संसद भेजने का मन बना रहे हैं लेकिन राबड़ी कटेंगी या जेठमलानी, ये साफ नहीं है.
 
आरजेडी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक लालू अपनी सबसे बड़ी बेटी मीसा को राज्यसभा भेजने के लिए तैयार हो गए हैं. कभी भी मीसा को राज्यसभा भेजने का औपचारिक ऐलान हो सकता है.
 
इससे पहले बुधवार की देर रात लालू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच राज्य के हालात के साथ-साथ राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव को लेकर चर्चा हुई थी.
 
 
राज्यसभा की सीटों को लेकर आरजेडी में चौतरफा घमासान मचा हुआ है. कुछ नेताओं ने खुलकर कहा है कि आरजेडी की बुनियाद यादव और मुसलमान पर टिकी है इसलिए दो सीटों में एक सीट यादव और एक मुसलमान को मिलना चाहिए. कहा जा रहा है कि जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन भी अपनी पत्नी हिना शहाब के लिए विधान परिषद के बदले राज्यसभा का टिकट चाहते हैं.
 
मीसा के बारे में ये खबर आई थी कि वो खुद को राज्यसभा न भेजे जाने से नाराज़ हो गई हैं और इस वजह से उन्होंने अपना बर्थडे भी दिल्ली में ही मनाया था. बर्थडे के अगले दिन वो पटना गईं तो दोपहर तक ही लौट आईं.