नई दिल्ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में पीएम मोदी के विकास के मॉडल पर जमकर सवाल खड़े किए. राहुल ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मोदी के विकास के प्लान को 10 में से 0 नंबर दे दिए. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर आलोचना करते हुए कहा कि पीएम विदेशों में घूम रहे हैं, लेकिन वह खुदकुशी करने वाले एक भी किसान के घर नहीं गए.

जब राहुल से जब मीडियाकर्मियों ने मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर सवाल किया तो वह बोले, अगर आप आदिवासियों, किसानों और गरीबों से पूछेंगे तो वो 10 में से जीरो देंगे, लेकिन अगर उद्योगपतियों से पूछेंगे तो वो 10 में से 10 नंबर देंगे. जब उनसे पूछा गया कि आप कितने नंबर देंगे तो उन्होंने कहा कि मैं किसानों के साथ हूं इसलिए जीरो दूंगा.

राहुल लखनऊ से सड़क मार्ग से हैदरगढ़ और सुल्तानपुर के जगदीशपुर होते हुए अमेठी पहुंचे. इसी बीच हैदरगढ़ में उनका जोरदार स्वागत किया गया, जहां उन्होंने कहा कि हम तो अमेठी के विकास का काम वर्षों से कर रहे हैं. कहीं न कहीं लोग अड़ंगा जरूर लगाते रहते हैं। हमने अमेठी के लिए मेगा फूड पार्क दिया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजरें टेढ़ी हो गईं. उन्होंने मेगा फूड पार्क अमेठी से छीन लिया.

जगदीशपुर में राहुल ने कहा, मैंने मेगा फूड पार्क दिया, जिसे केंद्र में बैठी पूंजीपतियों की सरकार ने छीन लिया. इसके निर्माण से अमेठी के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों को भी काफी लाभ मिलता. भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है.

IANS