कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमुल कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज की है. बंगाल के चुनावी दंगल में मजबूती पाने के लिए बीजेपी ने सुभाष चंद्र बोस के परपोते चंद्र कुमार बोस को सीधे ममता के खिलाफ ही उतारा दिया था लेकिन वो नाकाम रहे और तीसरे नंबर पर आए.
 
भबानीपुर सीट से ममता बनर्जी के सामने बीजेपी से चंद्र कुमार बोस और कांग्रेस से दीपा दासमुंशी थे. ममता को 65520 वोट मिले वहीं चंद्र कुमार बोस को 26299 वोट मिले. कांग्रेस प्रत्याशी दीपा दासमुंशी दूसरे नंबर पर रही जिन्हें 40219 वोट मिले.
 
दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट ममता ने 2011 के उप-चुनाव में 54 हजार के अंतर से जीती थी. उस हिसाब से देखें तो लंबे समय से कॉमा में चल रहे कांग्रेस के बड़े नेता प्रियरंजन दासमुंशी की पत्नी दीपा दासमुंशी ने दीदी की जीत का अंतर 25 हजार तक समटे दिया. इलाके के लिए दीपा बौदी यानी भौजी हैं तो ममता दीदी. 
 
सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बंगाल में कहा था कि बोस को कोई दफ्तर खोलने के लिए जगह नहीं दे रहा भवानीपुर में, ये कैसा लोकतंत्र है दीदी. 2014 के लोकसभा चुनाव में दीदी की इस सीट वाले दक्षिण कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी के तथागत रॉय दूसरे नंबर पर आए थे और उन्हें 295126 वोट मिले थे.