नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ देश के चार अन्य राज्य गुजरात, तेलंगाना, झारखंड और उत्तर प्रदेश में उपचुनाव हुए हैं. असम में जीत का परचम लहरा चुकी बीजेपी को गुजरात उपचुनाव में भी जीत मिली.
 
कुछ इस तरह रहे उपचुनाव के नतीजे
गुजरात: गिर-सोमनाथ जिले की तलाला सीट पर उपचुनाव हुआ. इसमें बीजेपी के उम्मीदवार गोविंद परमार ने कांग्रेस के भगवानजी बराड़ को 2000 से ज्यादा मतों से हरा दिया. बता दें कि इससे पहले यह सीट कांग्रेस के पास थी.
 
उत्तर प्रदेश: यूपी की दो सीटों पर विधानसभा चुनाव हुए जिसमें दोनों ही सीटों पर सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी. बिलारी सीट पर सपा के मोहम्मद फईम ने बीजेपी के सुरेश सैनी को हराया. वहीं दूसरी सीट जांगीपुर पर सपा के किसमातिया ने बीजेपी के रमेश को हराया.
 
झारखंड: यहां पर दो सीटों पर उपचुनाव हुए जिसमें गोड्डा सीट पर बीजेपी के अमित कुमार मंडल ने राष्ट्रीय जनता दल के संजय प्रसाद यादव को हराया. वहीं दूसरी सीट पांकी पर कांग्रेस के देवेंद्र कुमार सिंह ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कुशवाहा शाशी बुशन मेहता को हराया.
 
तेलंगाना: सीट पलैर में हुए उपचुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति के तुम्माला नागेस्वारा राओ ने कांग्रेस के शुचारिथा रामरेड्डी को हराया.