चेन्नई. केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की वोटिंग जारी है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार तमिलनाडु में दोपहर 5 बजे तक 62 फीसदी और केरल में 70 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. वहीं वर्तमान मुख्यमंत्री जयललिता ने भी चेन्नई के स्टेला मारिस कॉलेज में वोट डाला है.
 
इन विधानसभा चुनाव को अहम चुनाव भी माना जा रहा है. क्योंकि यह चुनाव पिछले दो महिने से प्रचार में जुटे जयललिता, ओमन चांडी, एम करुणानिधि और वीएस अच्युतानंदन के राजनीतिक भविष्य तय करेंगे.
 
जहां वर्तमान मुख्यमंत्री जयललिता का मुकाबला एम करुणानिधि से है वहीं केरल में ओमन चांडी का मुकाबला अच्युतानंदन से है. इस बीच बीजेपी ने भी इन राज्यों में प्रचार में कमी नहीं छोड़ी है और वह भी तमिलनाडु और केरल में पदार्पण करने में जुटी है.
 
तमिलनाडु में सत्ता एआईडीएमके और डीएमके के बीच तथा केरल में कांग्रेस-नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और माकपा-नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के बीच ही आती-जाती रही है. बता दें कि इन चुनावों के नतीजे 19 मई को घोषित किए जाएंगे.
 
तमिलनाडु : जयललिता-करुणानिधि में मुख्य मुकाबला
तमिलनाडु में एआईडीएमके सुप्रीमो जयललिता और डीएमके प्रमुख करुणानिधि के अलावा चुनावी मैदान में मुख्यमंत्री पद के दो अन्य उम्मीदवार – अभिनेता से नेता बने डीएमडीके-पीडब्ल्यूएफ-टीएमसी गठजोड़ के विजयकांत और पीएमके के अंबुमणि रामदॉस भी हैं.
 
तमिलनाडु,  केरल और पुडुचेरी में सीट ब्योरा
तमिलनाडु में कुल 234 सीटों में से 232 पर चुनाव हो रहे हैं जिसमें 3740 उम्मीदर चुनाव लड़ रहे हैं. केरल में 140 सीटों के लिए चुनाव लड़ा जा रहा है. जिसमें 109 महिलाओं सहित 1,203 उम्मीदवार मैदान में हैं. वहीं पुडुचेरी में 30 विधासभा सीटों के लिए चुनाव लड़ा जा रहा है.