कोटा. राजस्थान के कोटा से बीजेपी विधायक भवानी सिंह ने कोचिंग के छात्रों के झगड़े में एक बिहारी स्टूडेंट की मौत के बाद विवादास्पद बयान दिया है. भवानी ने कहा है कि इलाके में बिहारियों की वजह से अपराध बढ़ रहा है.
 
उन्होंने कहा, ‘कोटा में बिहारियों के कारण ही क्राइम बढ़ रहा है. बिहार के छात्रों ने कोटा में अपराध का वातावरण बना दिया. अगर क्राइम रेट कम करना है तो बिहारियों को यहां से निकालना होगा.’ 
 
भवानी ने कहा, ‘मैं यह नहीं कहता कि पूरा बिहार ही अपराधी है, लेकिन जो छात्र अपराधिक प्रवृत्ति के हैं उनकी पहचान करके उनकी फीस वापस करके कोटा से वापस भेज देना चाहिए. अपराधिक प्रवृत्तियों में लिप्त बिहार के छात्र रात में अपराध करते हैं और दूसरे राज्यों के छात्रों को परेशान करते हैं.
 
बीजेपी विधायक इससे पहले भी अप्रैल 2015 में भवानी सिंह राजावत ने हिंदू राष्ट्र को लेकर संविधान पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था, ‘संविधान बनाने में चूक हुई है. बहुत पहले ही भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था’.
 
तेजस्वी ने लिखी वसुंधरा को चिट्ठी
 
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मामले में राजस्थान सरकार को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने अपनी चिट्ठी में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लिखा है, ‘इस तरह की घटनाएं न सिर्फ कोटा में रहने वाले छात्रों के बीच असुरक्षा की भावना पैदा करती है, बल्कि उनके माता-पिता को भी गलत संकेत भेजती हैं. मैं आपसे अपील करता हूं कि इस घटना का संज्ञान लें और यह सुनिश्चित करें कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए.’
 
बता दें कि गुरुवार को राजस्थान के कोचिंग हब कोटा में दो छात्र गुटों में झड़प हो गई. झड़प इतनी हिंसक थी कि एक छात्र की मौत हो गई. वहीं एक छात्र घायल हो गया है. मृतक और घायल छात्र बिहार के नवादा से हैं.