नई दिल्ली. अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में संलिप्तता को लकर बीजेपी के आरोपों का सामाना कर रहे कांग्रेस नेतृत्व ने शुक्रवार को पलटवार करते हुए कहा कि देश केवल दो ही व्यक्ति (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत) चला रहे हैं और उनकी आलोचना करने वालों पर तमाम तरह के झूठे आरोप लगा दिए जाते हैं. 
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को जंतर-मंतर पर ‘लोकतंत्र बचाओ’ मार्च शुरू करने से पहले कहा, “देश केवल दो ही व्यक्ति चला रहे हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत. जो कोई भी उनके खिलाफ कुछ भी बोलता है, उनपर झूठे आरोप लगा दिए जाते हैं. राहुल ने जंतर-मंतर पर कहा, “देश में इन दिनों दो ही लोगों की आवाज सुनी जाती है, नरेंद्र मोदी जी और मोहन भागवत जी.” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी की आलोचना करने वालों के खिलाफ केंद्र सरकार तमाम तरह के झूठे आरोप लगा देती है. 
 
केंद्र सरकार के खिलाफ ‘लोकतंत्र बचाओ’ मार्च में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित पार्टी के कई नेताओं ने हिस्सा लिया. राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को अस्थिर करने में सभी कानूनों को ताक पर रख दिया.