नई दिल्ली. योग गुरू बाबा रामदेव बुधवार सुबह आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मिलने गए थे. रामदेव अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर लालू यादव को न्योता देने के लिए पतंजलि के कुछ प्रोडक्ट लेकर भी पहुंचे थे. रामदेव ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर लालू यादव को न्योता देने आया हूं’.
 
लालू ने क्या कहा?
 
‘बाबा के साबुन में दूध है, हमारी त्वचा ठीक रहेगी’
लालू ने बाब रामदेव की ओर से सिखाए गए योग क्रिया करने पर कहा कि पहले बाबा ने हमें मेडिटेशन कराया. भ्रामरी कराने से मेरा ब्रेन साफ हो गया. अनुलोम-विलोम भी कराया. इससे मुझे फायदा हुआ. उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों के साबुन में सोडा बहुत है. बाबा के साबुन में गाय का दूध मिला हुआ है. हम इसे इस्तेमाल करेंगे. हम दूध पीने वाले लोग हैं. इससे त्वचा ठीक रहेगी. 
 
‘बाबा के परमानेंट ब्रान्ड एंबेसडर’
लालू ने आगे कहा कि उल्टा-पुल्टा कॉस्मेटिक लोग बाजार में बेच रहे हैं. हम बाबा के परमानेंट ब्रान्ड एंबेसडर हैं. रामदेव के चलते कई लोगों की दुकान बंद हो गई. सब उनको तिरछी नजर से देखते है. उनके खिलाफ कोई साजिश भी कर सकता है. रामदेव ने पतंजलि का एनर्जी चॉकलेट भी लालू को खिलाया.
 
‘हमारा कोई झगड़ा नहीं’
मुलाकात के दौरान लालू प्रसाद ने कहा कि उनका रामदेव से कोई झगड़ा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हमारा कोई झगड़ा नहीं है. मैं अब से बाबा रामदेव के प्रोडक्ट ही इस्तेमाल करूंगा. हम बाबा के परमानेंट ब्रांड एंबेसडर हैं.’ बाबा रामदेव ने लालू प्रसाद को जड़ी बूटियों से बनी एनर्जी ड्रिंक भी पिलाई, जिसकी लालू ने काफी सराहना भी की.
 
रामदेव ने क्या कहा?
लालू को योग सिखाने के बाद रामदेव ने पतंजलि के कई प्रोडक्ट की अहमियत भी उन्हें बताई. रामदेव ने लालू के गाल पर गोल्ड क्रीम लगाते हुए कहा कि विदेशी कंपनियां इस क्रीम को 3 हजार में बेचती थीं, मैं 399 में देता हूं. देखिए इसे लगाने से लालू जी का गाल कैसे चमक रहा है. रामदेव ने लालू को पतंजलि की चॉकलेट भी खिलाते हुए कहा कि वह आयुर्वेदिक सामग्री का इस्तेमाल करते हैं.
 
योग दिवस की कर रहें तैयारी
बता दें कि योग दिवस के मौके पर बाबा रामदेव की ओर से फरीदाबाद में 17 से 21 जून तक योग शिविर का आयोजन किया जाएगा. बाबा रामदेव ने फरीदाबाद में अंतरर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारी कर ली है. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बाबा रामदेव का दावा है कि 21 जून को वो एक लाख लोगों के साथ फरीदाबाद में योग करेंगे.