भोपाल. जनता दल (युनाइटेड) के नेता और सांसद शरद यादव ने को कहा कि मोदी सरकार चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने में असफल रही है. मध्यप्रदेश की राजधानी में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को न तो फसल का डेढ़गुना दाम मिला और न ही दो करोड़ लोगों को रोजगार. सरकार वादे पूरे करने में भी नाकाम रही है. 
 
‘MP में बंद हो शराब’
यादव ने आगे कहा कि मप्र में खजिन संपदा की लूट मची हुई है. नर्मदा नदी में अवैध उत्खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. नर्मदा को बचाने के लिए व्यापकस्तर पर आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है. उन्होंने शराबबंदी को मौजूदा समय की जरूरत बताया और कहा कि आज आवश्यकता इस बात की है कि मध्यप्रदेश में भी बिहार की तरह शराबबंदी लागू की जाए. इसके लिए एक अभियान की जरूरत है. 
 
‘दंगे करवाती है केंद्र सरकार’
यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव और संघर्ष दोनों से ही पार्टी की पहचान होती है. चुनावी राजनीति में पार्टी के कमजोर होने से संघर्ष भी कमजोर हुआ है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस की नीतियों में कोई फर्क नहीं है. यादव ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में बैठी सांप्रदायिक ताकतें दंगे करवाकर देश को बांटना चाहती हैं. इसे रोकने के लिए समाज को आगे आना होगा. इस मौके पर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद यादव ने आगामी रणनीति का खुलासा किया.