कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए मतदान आज सुबह शुरू हो गया. इस चरण में हिंसा की कोई घटना न घटे, इसके लिए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं. टीएमसी के अमित मित्रा, सीपीएम के असीम दासगुप्ता, कांग्रेस की अरुणाभ घोष जैसे दिग्गजों की किस्मत का फ़ैसला आज होगा.
 
49 विधानसभा सीटें, एक करोड़ से अधिक मतदाता
उत्तरी 24 परगना, विधाननगर और हावड़ा जिले में सभी 49 सीटों के लिए कुल 1.08 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं. सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम छह बजे तक चलेगी. वोटिंग करीब 12,500 मतदान केन्द्रों पर होगी. चौथे चरण के चुनावों में अमित मित्रा, पुर्णेन्दु बसु, चन्द्रिमा भट्टाचार्य, ब्रत्य बसु, ज्योतिप्रिय मलिक और अरूप राय जैसे तृणमूल के कई मंत्रियों के भाग्य का फैसला होगा. इस चरण में 345 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं जिसमें से केवल 40 उम्मीदवार महिलाएं हैं.
 
सुरक्षा के लिए जबरदस्त इंतजाम
चुनाव के तीसरे चरण में हिंसक घटनाओं की रपटें आने के बाद चुनाव आयोग ने इस चरण के लिए सुरक्षा के जबरदस्त बंदोबस्त किए हैं. तीसरे चरण में हुई हिंसक घटना में माकपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केन्द्रीय सशस्त्र बलों सहित कुल मिलाकर 90,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.