पटना. उत्तराखंड में चल रहे राजनीतिक संकट को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी देश की लोकतंत्र और संविधान का मजाक उड़ा रही है. मुख्यमंत्री  ने यह भी कहा कि अगर बीजेपी को ऐसा ही करना है तो भारतीय संविधान की दसवीं अनुसूची को ही समाप्त कर देना चाहिए.
 
मुख्यमंत्री ने ‘बिहार चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज’ द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल होने के बाद यह बात कही. उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को इसी तरह दल बदल को बढ़ावा देना है तो उसे दल-बदल के कानून को हटा देना चाहिए. 
 
‘यह संविधान का मजाक है’
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता है कि बीजेपी के लोग उत्तराखंड में विधायकों को तोड़ने का काम कर रहे हैं. यह संविधान का मजाक है. उनका कहना है कि किसी भी स्तर से इसे जायज नहीं ठहराया जा सकता है.
 
कांग्रेस के विधायक हुए बागी
बता दें कि उत्तराखंड में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है. जहां कांग्रेस के नौ विधायक बागी तेवर अपनाते हुए बीजेपी के साथ हो गये हैं और बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है. इसके अलावा वहां के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत को 28 मार्च तक विधानसभा में फिर से बहुमत साबित करने को कहा है.