देहरादून. उत्तराखंड की राजनीति में आए सियासी भूचाल के बीच बीजेपी विधायकों ने राज्यपाल केके पॉल से मुलाकात की है. यहां बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा किया है. इससे पहले सीएम हरीश रावत की कैबिनेट के मंत्री हरक सिंह रावत ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आदेश पर केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता महेश शर्मा भी देहरादून पहुंचे हैं. वहीं, प्रदेश की राजधानी देहरादून में दिनभर के सियासी ड्रामे के बाद देर शाम विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ.

कांग्रेस के 9 विधायक सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टी बीजेपी के साथ खड़े दिखे. सदन और बाहर नेताओं ने जमकर हंगामा किया. पार्टी के विधायकों के विपक्ष में खड़े होने के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत की कुर्सी खतरे में दिख रही है.

बीजेपी ने वित्त विधेयक पर मत विभाजन की मांग की, जिसे विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने नकार दिया. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने जमकर हंगामा काटा और कांग्रेस के 9 विधायक भी इस मामले में सरकार के खिलाफ खड़े हो गए.

हंगामे के बीच उत्तराखंड विधानसभा को 28 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र चल रहा था.