नई दिल्ली. पश्चिम बगांल विधानसभा चुनावों में भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री दीपा दासमुंशी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की ओर से जारी 42 प्रत्याशियों की दूसरी सूची में दासमुंशी का नाम आया है. पार्टी अभी तक 95 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है.

कांग्रेस ने संकेत दिया है कि वह 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी. शेष सीटों पर वाम दल चुनाव लड़ेंगे. विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में कांग्रेस और वाम दलों के बीच तालमेल हुआ है.

पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान पति प्रिय रंजन दासमुंशी, की सीट रायगंज पर दीपा को माकपा के मोहम्मद सलीम के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. उन चुनावों में ममता बनर्जी ने प्रियरंजन दासमुंशी के भाई सत्य रंजन दास मुंशी को दीपा के खिलाफ टिकट दिया था.

दूसरी सूची में जिन बड़े नेताओं का नाम आया है, उनमें रानाघाट उत्तर पश्चिम सीट से वरिष्ठ नेता शंकर सिंह और बिधाननगर सीट से अरूणाभ घोष प्रमुख हैं. कांग्रेस ने अपनी सूची में लगभग सभी वर्तमान विधायकों को दोबारा टिकट दिया है.