नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी चुनावी गणित शुरू कर दी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अपने सांसदों से मौजूदा सत्र में पेश केंद्रीय बजट की विशेष बातें आम जनता तक पहुंचाने की अपील की है. अमित शाह ने सांसदों को जनता से यह बताने के लिए कहा है कि इसमें सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ है. जिसे आगामी चुनावी में जमीन तैयार करने के तौर पर माना जा सकता है.
 
अमित शाह ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कही. उन्होंने कहा कि सांसदों को योजनाओं को रेखांकित करते हुए बजट को लोगों तक लेकर जाना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लाभ जमीनी स्तर पर पहुंचे.
 
‘यह एक लोकप्रिय बजट है’
संसदीय मामलों के मंत्री एम वेकैंया नायडू ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि शाह ने सांसदों को बताया कि यह एक ‘लोकप्रिय बजट’ है जिसकी विपक्षी दलों समेत ‘सभी वर्गों के लोग प्रशंसा कर रहे हैं.
 
‘सभी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें’
नायडू ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने सांसदों से बजट को लोगों तक लेकर जाने की बात कही है. साथ ही यह भी कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम ‘सबका साथ, सबका विकास’ में भागीदार बनाना चाहिए. इसके अलावा सांसदों से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुद्रा बैंक, ग्रामीण विद्युतीकरण योजना और जन धन जैसी योजनाओं के प्रचार-प्रसार और निगरानी का केंद्र बिंदु बनने के लिए कहा गया है.
 
इशरत जहां केस पर भी चर्चा
बैठक में इशरत जहां के प्रकरण को लेकर भी विमर्श किया गया. जिसमें यह कहा गया कि लोकसभा अध्यक्ष को इस बारे में सूचना दी गई. साथ ही यह भी कहा गया कि सदन में स्वीकृति के बाद यह मसला चर्चा में लाया जाएगा.