नई दिल्ली. राहुल गांधी जब से 56 दिन की छुट्टी से वापस आए हैं उनकी सक्रीयता पहले से काफी ज्याद बढ़ी हुई है. राहुल गांधी ने केदारनाथ की पैदल यात्रा की, जनरल बोगी में बैठकर पंजाब के किसानों से मिले, लोकसभा में तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी. दूसरी तरफ अमेठी फ़ूड पार्क पर आज राहुल के संसद में बोलने की भी संभावना जताई जा रही है. 
  
अब राहुल गांधी ने इसी क्रम में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर भी शुरुआत की है. राहुल ने ट्वीटर पर  @OfficeofRG ट्विटर हैंडल के साथ शुरुआत की. राहुल के इस हैंडल से अभी तक एक भी ट्वीट नहीं किया गया है. राहुल के फॉलोअर्स की संख्या 6500 से ज्यादा हो गई है और ये बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेशल मीडिया पर सक्रीयता किसी परिचय की मोहताज नहीं है. पीएम मोदी हर छोटे बड़े अवसर पर ट्वीट कर अपनी बत लोगों के सामने रखते रहते हैं. राहुल गांधी के ट्वीटर पर जुड़ने बाद उम्मीद की जा रही है कि वह लोगों जुड़ने के और अपीन बात लोगों तक पहुंचाने के लिए ट्वीटर का इस्तेमाल करेंगे.

आपको बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी को नरेन्द्र मोदी नीत सरकार स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित करेगी. अमेठी के एडीएम एमपी सरोज ने कहा कि केंद्र ने अखिलेश यादव की सरकार को इस सिलसिले में सूचित किया है और जिले के अधिकारियों को भी इससे अवगत कराया गया है. सरोज ने कहा, ‘‘राज्य शहरी विकास विभाग ने अमेठी प्रशासन को इस सिलसिले में एक पत्र भेजा है. हमने इस बारे में टाउन प्लानर की सेवा लेंगे.’’

IANS