नई दिल्ली. कांगेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज संसद में नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साध सकती हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी कल लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव दे कर देश में संस्थागत तंत्र की विफलता पर चर्चा की मांग करेंगी. मोदी के करीब एक साल पहले प्रधानमंत्री बनने के बाद से प्रमुख संस्थानों के महत्वपूर्ण पद खाली रहने का मुद्दा उठाए जाने की संभावना है. सोनिया कल कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को भी संबोधित करेंगी.

पीटीआई के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जो कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष भी हैं आज ‘संस्थागत तंत्र की असफलता ‘ पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव रखेंगी. मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर भी प्रमुख संस्थानों में महत्तवपूर्ण पदों के खाली होने के मद्देनजर सोनिया यह मुद्दा उठाएंगी. इसके साथ ही सोनिया गांधी आज सुबह 9.30 बजे कांग्रेस संसदीय दल की बैठक की भी अध्यक्षता करेंगी.
 
पंजाब और महाराष्ट्र के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अब अगले सप्ताह तेलंगाना जाएंगे और वहां से किसानों से बातचीत करेंगे. तेलंगाना कांग्रेस की ओर से आज रात जारी बयान के अनुसार, 12 मई को आदिलाबाद जिले में राहुल पदयात्रा भी करेंगे. विज्ञप्ति के अनुसार, राहुल गांधी 11 मई को दिल्ली से हैदराबाद पहुंचेंगे और रात भर वहीं रूकेंगे. 12 मई की सुबह वह आदिलाबाद जिले में निर्मल पहुंचेंगे और 15 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकलेंगे. अमेठी सांसद शाम छह बजे किसानों को संबोधित करेंगे और रात को हैदराबाद लौट आएंगे. अगले दिन वह दिल्ली लौट जाएंगे.

IANS