मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने अपनी महत्वकांक्षी योजना ‘जलयुक्त शिविर अभियान’ के लिए बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को ब्रांड एंबेसेडर बनाने वाली खबर से इंकार किया है. बताया जा रहा था कि इस योजना के लिए महाराष्ट्र सरकार आमिर खान को ब्रांड अम्बेस्डर बनाने वाली थी. इस योजना के लिए आमिर और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के बीच बैठक होने वाली थी.

क्या है योजना ?

इस योजना का मकसद राज्य को सूखे की समस्या से बचाना है. महाराष्ट्र सरकार ने दिसंबर 2014 में जल संरक्षण को लेकर एक प्रोजेक्ट लॉन्च किया था. महाराष्ट्र सरकार और आमिर खान के बीच मई 2015 से इस योजना के बारे में बात चल रही थी. लेकीन असहिष्णुता पर दिए बयान की वजह से ये बातचीत खटाई में पड़ गई थी.

क्या है मामला

हाल ही में अ‍सहिष्‍णुता पर बयान देने के बाद आमिर खान को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था. बता दें कि आमिर ने एक कार्यक्रम को दैरान कहा था ‘उनकी बीवी किरण राव ने एक बार उनसे भारत छोड़ने की बात कही थी’. आमिर के इसी बयान के बाद वह कई नेताओं और समर्थकों के निशाने पर आ गए थे.

अतुल्य भारत से हटा दिए गए थे आमिर

बता दें कि हाल ही में आमिर को अतुल्य भारत ब्रांड अम्बेस्डर पद से हटा दिया गया था. फिलहाल केंद्र सरकार इस अभियान के लिए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और प्रियंका चौपड़ा के नाम पर विचार कर रही है.