नागपुर. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीती रात नागपुर पहुंचे. वह महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में कृषि संकट को उजागर करने के लिए आज दिनभर की पदयात्रा करेंगे. आपकों बता दें कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में कई किसानों ने आत्महत्या की है. राहुल का महिलाओं समेत पार्टी के कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया और उनकी प्रशंसा में नारे लगाए.
 
राहुल गांधी महाराष्ट्र के अमरावती में आज सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर पदयात्रा शुरू करेंगे. राहुल अमरावती के गूंजी गांव से रामगांव तक जाएंगे. इकनॉमी क्लास में यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने विमान में बच्चों के साथ की बातचीत और राहुल तस्वीर में एक छोटे बच्चे को गोद में बिठाए दिखे.
  
महाराष्ट्र के यवतमाल की रहने वाली कलावती ने राहुल गांधी से उनको किए वादे को पूरा करने की मांग की..राहुल गांधी ने कलावती के बच्चों की पढाई और नौकरी का वादा किया था. कांग्रेस नेता रात 10 बजे के करीब नागपुर हवाई अड्डे पर उतरे. वह यहां निर्धारित समय से 40 मिनट पहले पहुंचे. हवाई अड्डे के बाहर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता उन्हें बधाई देने के लिए एक-दूसरे को धक्का दे रहे थे.
 
पुलिस को उत्साही कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और लगाए गए कुछ बैरिकेड इस अव्यवस्था में टूट गए. 44 वर्षीय अमेठी के सांसद ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा दिए गए माला और गुलदस्ते को स्वीकार किया और उसके बाद कार में बैठकर रवाना हो गए. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण, पूर्व सांसद विलास मुत्तेमवार, पूर्व मंत्री अनीस अहमद और नागपुर नगर कांग्रेस अध्यक्ष विकास ठाकरे समेत अन्य ने हवाई अड्डे पर राहुल की अगवानी की.

IANS