लखनऊ. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में प्रताड़ना के शिकार दलित छात्र की आत्महत्या उत्तर प्रदेश में सपा को राष्ट्रीय मुद्दा नहीं लगती. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा है कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र द्वारा की गई आत्महत्या राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है. कई राजनीतिक दल बेवजह इसको हवा दे रहे हैं.
 
मुरादाबाद में पांच दिवसीय पीतल महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद रामगोपाल ने कहा, “यूपी में भी ऐसी आत्महत्याएं होती रहती हैं. हर राज्य में होती हैं.” 
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हैदराबाद पहुंचने के मुद्दे पर रामगोपाल ने कहा, “वह कहीं भी जा सकते हैं और क्या कहेंगे इसका भी कोई भरोसा नहीं.” यूपी सरकार के कामकाज को बेहतर बताते हुए रामगोपाल ने कहा कि दस्तकारी को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई योजनाएं चलाई गई हैं. उन्होंने भविष्य में पीतल महोत्सव को 15 दिन तक चलाए जाने और इसे और व्यापक बनाने की बात भी कही.
 
मुरादाबाद को ऐतिहासिक बताते हुए रामगोपाल ने कहा कि पूरे देश में जितना निर्यात होता है, उसका 40 फीसदी पीतल मुरादाबाद में होता है. उन्होंने इस कार्य के लिए मंडलायुक्त के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पीतल महोत्सव दस्तकारों को आपस में जोड़ने का नमूना है. इस तरह के कार्यक्रमों से दस्तकारों में आपसी समन्वय कायम होगा.