पटना. हैदराबाद विश्वविद्यालय में एक दलित शोधछात्र की खुदकुशी को लेकर आरजेडी अध्यक्ष और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने बीजेपी को शिक्षण संस्थानों में राजनीति करने से बाज आने की नसीहत दी.
 
उन्होंने कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में बीजेपी और आरएसएस के घोर जातिवादी एजेंडे ने ही दलित छात्र की जान ले ली. लालू ने ट्विटर पर लिखा, “बीजेपी से करबद्ध प्रार्थना है कि कृपया छात्रों के साथ खतरनाक सियासी खेल मत खेलो. उत्पीड़ित वर्गो के लोग अगर जाग गए तो कहीं ढूंढ़े नहीं मिलोगे.”

 
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “आरएसएस और बीजेपी के घोर जातिवादी एजेंडे ने ही दलित छात्र की जान ली. शिक्षा संस्थानों में बीजेपी वंचित वर्गो के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रही है.” 

 
बता दें कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में पीएचडी कर रहे छात्र रोहित वेमुला ने रविवार को छात्रावास स्थित अपने कमरे में खुदकुशी कर ली. इसके बाद हैदराबाद से दिल्ली तक विरोध-प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया. माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय के पत्र लिखने पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को पांच दलित छात्रों को सस्पेंड करने का आदेश दिया था. इस कार्रवाई के बाद एक छात्र ने खुदकुशी कर ली.