नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे मनप्रीत बादल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि पूर्व अकाली नेता और पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के बीच बातचीत के बाद मनप्रीत बादल की पार्टी पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब को कांग्रेस में शामिल करने का निर्णय लिया गया है. 
 
उन्होंने बताया कि आज यहां राहुल के आवास पर बादल और कांग्रेस उपाध्यक्ष के बीच बैठक के दौरान यह विलय किया गया. इस बैठक में सिंह और एआईसीसी महासचिव शकील अहमद भी मौजूद थे. उन्होंने बताया कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी. 
 
मनप्रीत बादल ने 2014 के आम चुनावों में कांग्रेस की टिकट पर अपनी भाभी और अकाली नेता हरसिमरत कौर बादल के खिलाफ बठिंडा से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई थी. वह पहले सत्तारूढ शिरोमणि अकाली दल सरकार का हिस्सा थे और पार्टी से निकलने से पहले उनके पास वित्त विभाग था.
 
उन्होंने उनके चाचा प्रकाश सिंह बादल और चचेरे भाई सुखबीर सिंह बादल से मतभेद के कारण पार्टी छोड़ दी थी. बाद में उन्होंने पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब का गठन किया.