कोलकाता. पश्चिम बंगाल कांग्रेस के महासचिव ओमप्रकाश मिश्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बंगाल चुनाव के लिए लेफ्ट फ्रंट से बिना देरी के गठबंधन करने की अपील की है. मिश्रा ने सोनिया को पत्र लिखकर कहा है कि इस गठबंधन से दोनों को बड़ी जीत मिलेगी और 2019 के लोकसभा चुनाव में ये कांग्रेस की बेहतरी के रास्ते खोलेगी.
 
मिश्रा ने पत्र में सोनिया से कहा है, “पिछले तीन दिनों में सीपीएम के दो पोलित ब्यूरो सदस्य मोहम्मद सलीम और राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने खुलकर कांग्रेस से गठबंधन का समर्थन किया है और कांग्रेस नेतृत्व से इस पर जल्दी फैसला लेने की अपील की है. हमें इस मौके को चूकना नहीं चाहिए.”
 
मिश्रा ने लिखा है, “बीजेपी और टीएमसी को हराने की राजनीतिक और चुनावी लड़ाई में कांग्रेस को मोर्चे पर सबसे आगे होना चाहिए. अगर हम लेफ्ट फ्रंट के साथ एलायंस करते हैं तो ये दोनों के लिए शानदार नतीजे लाएगा. कांग्रेस का अकेले लड़ने का मतलब होगा राज्य में टीएमसी, लेफ्ट, कांग्रेस और बीजेपी के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला जो टीएमसी के हित में है.” 
 
सीपीएम के बंगाल सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने 10 जनवरी को एक रैली में कहा था कि गठबंधन पर फैसला कांग्रेस को लेना है. मिश्रा ने कहा था, “राज्य यूनिट को कांग्रेस नेतृत्व से बात करनी होगी जिसमें समय लग सकता है लेकिन ये जितना जल्दी हो जाए, उतना अच्छा होगा.”