कानपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) आने वाले विधानसभा चुनाव अकेले अपने दम पर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि सपा ने तीन साल के भीतर उप्र में जितना काम किया है, उतना काम कहीं नहीं हुआ है और इसीलिए अपने काम के दम पर पार्टी विधानसभा चुनाव में उतरेगी.
 
‘हमने हमेशा अच्छा काम किया’
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को ग्रीन पार्क में आध्यात्मिक गुरू श्री एम की कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाने वाली आशा यात्रा के स्वागत समारोह में शामिल होने कानपुर के ग्रीन पार्क आए थे. उन्होंने कहा, “हमने हमेशा ही अच्छा काम करने वालों का सम्मान किया है. आशा यात्रा भी एक अच्छा कार्यक्रम है.” उन्होंने कहा कि “हमें बेटी बचाओ कार्यक्रम को और आगे ले जाना है. इस काम के लिए भारत में सर्वाधिक क्षमता है. सभी को प्रण लेना चाहिए कि वे बेटियों को किसी भी कीमत पर बचाएंगे.”
 
सपा अकेले ही लड़ेगी चुनाव
उन्होंने आगे कहा, “उप्र में सपा अकेले ही चुनाव लड़ेगी. हमारा किसी दल से गठबंधन नहीं होगा. हमने पिछला चुनाव भी विकास के मुद्दे पर लड़ा था और उस समय भी जनता ने हमें समर्थन दिया था. पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी.” अखिलेश ने कहा कि “सरकार ने सभी चुनावी वादे पूरे किए हैं और इसी के दम पर वह एक बार फिर सत्ता में लौटेगी. सपा विकास के एजेंडे पर ही चुनाव लड़ेगी.”
 
राम मंदिर पर बीजेपी पर निशाना 
भारतीय जनता पार्टी के नेता द्वारा राम मंदिर बनाए जाने के सवाल के पर अखिलेश ने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग माहौल बिगाड़ने का काम कर रहे है और माहौल खराब कर रहे है, उन्हें पकड़ो और उनसे सवाल पूछो. उन्होंने कहा कि आप जिस दल का नाम ले रहे हो वह भी तो प्रदूषण ही फैला रहा है.